पुलवामा हमलें के संदर्भ में एनआयए ने की आतंकवादियों के एजंट की गिरफ़्तारी

Pulvama-NIAश्रीनगर – पिछले साल फ़रवरी महिने में जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के संदर्भ में ‘राष्ट्रीय जाँच संस्था’ (एनआयए) ने पुलवामा से एक व्यापारी को गिरफ़्तार किया। पाकिस्तान के ‘जैश-ए-मोहम्मद’ इस आतंकवादी संघटन ने किये इस हमलें में ‘सीआरपीएफ’ के ४० जवान शहीद हुए थे। इस हमले के संदर्भ में एनआयए ने अब तक छः लोगों को गिरफ़्तार किया है।

पुलवामा के आतंकी हमले की जाँच ‘एनआयए’ कर रही है। मंगलवार को एनआयए ने पुलवामा से ‘बिलाल अहमद कचे’ को गिरफ़्तार किया। पुलवामा में उसका कारोबार है। साथ ही, इस हमलें की साज़िश रचनेवालों को और हमलावारों को उसने पनाह दी थी। साथ ही, बिलाल ने इन हमलावारों के लिये मोबाईल भी खरीदे थे। इन मोबाईल्स के ज़रिये ही वे पाकिस्तान के ‘जैश’ के आतंकियो के संपर्क में रहते थे। बिलाल ने खरीदे हुए एक मोबाईल से, ‘अदिल दार’ इस आतंकवादी ने किया हुआ उकसाऊ व्हिडिओ शूट किया गया था। हमले के बाद यह व्हिडिओ व्हायरल हुआ था।

Pulvama-NIAबिलाल को दस दिन की कस्टडी सुनाई गई है। उसकी कड़ी जाँच की जायेगी। उसकी पूछताछ में महत्त्वपूर्ण जानकारी मिलने की संभावना ‘एनआयए’ के अधिकारी ने व्यक्त की है। पिछले गुरुवार को ‘एनआयए’ ने जम्मू-काश्मीर के बडगाम में स्थित ‘मोहम्मद इक्बाल राठेर’ को गिरफ़्तार किया था। वह ‘जैश’ का सदस्य था। पुलवामा के हमले के दौरान उसने जम्मू के महामार्ग के वाहनों का निरीक्षण किया था। इस साल की शुरुआत में ही ‘एनआयए’ ने, इस हमले से संबंधित पाँच लोगों को गिरफ़्तार किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.