जम्मू-कश्‍मीर में जैश का कमांडर ढेर

श्रीनगर – जम्मू-कश्‍मीर के बारामुल्ला ज़िले में हुई मुठभेड में सुरक्षा दल ने आतंकी जैश-ए-मोहम्मद संगठन के कमांडर को ढेर कर दिया। इस मुठभेड के बाद, संबंधित क्षेत्र में सर्च मुहिम शुरू की गई है। तीन दिन पहले ही जम्मू-कश्‍मीर की नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा दलों ने पांच आतंकियों को मार गिराया था। इस मुठभेड के दौरान भारत के पांच सैनिक शहीद हुए थे।

जम्मू-कश्‍मीर के सोपोर जिले में अरमपुरा क्षेत्र में आतंकी छिपे होने की खबर सुरक्षा दल को प्राप्त हुई थी। मंगलवार की रात से सुरक्षा दल के सैनिकों ने इन आतंकियों को घेर रखा था। इसके बाद बुधवार की सुबह ही सुरक्षा दल के सैनिक और आतंकियों के बीच मुठभेड शुरू हुई। इस दौरान जैश का कमांडर साजाद नवाब पार को ढेर किया गया। जैश कमांडर से एके रायफल, तीन मैगझिन बरामद किए गए। २२ राष्ट्रीय रायफल्स, केंद्रीय रिजर्व्ह पुलिस बल एवं सोपोर पुलिस ने मिलकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया।

इसी बीच, बुधवार के दिन जम्मू-कश्‍मीर के राजौरी सेक्टर में स्थित नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी ने सेना ने गोलाबारी की। भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना की इस हरकत का करारा जवाब दिया। नियंत्रण रेखा पर गोलाबारी करके, पाकिस्तान जम्मू-कश्‍मीर में घुसपैठ करने के लिए आंतकियों की सहायता प्रदान करने की कोशिश कर रहा है। लेकिन भारतीय सेना ने उसकी यह साजिश नाक़ाम कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.