आयएस से फ्रान्स की राजधानी में लोन वुल्फ के हमले करने की धमकी

Third World Warलंडन: पिछले कई वर्षों में आतंकवादी हमले करने वाले आयएस ने फ्रान्स की राजधानी पैरिस पर लोन वुल्फ अर्थात एकल आतंकवादी के हमले चढ़ाने की धमकी दी है। सोशल मीडिया पर प्रसिद्ध किए पोस्टर में आयएस ने पैरिस के सुप्रसिद्ध जगह आयफेल टॉवर आग में जलता दिखाया हैं, जिस पर आतंकवादी संगठन ने कब्जा प्राप्त करने की सांकेतिक चेतावनी दी है।

आयएस, फ्रान्स, राजधानी, लोन वुल्फ, हमले, करने, धमकी, लंडनआयएस से संबंधित होनेवाले कट्टरपंथियों ने सोशल मीडिया पर यह पोस्टर प्रसिद्ध करने का दावा किया जा रहा है। इस बारे में किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया है, पर आयएस के इन धमकियों की तरफ गंभीरता से देखा जा रहा है। क्योंकि इन पोस्टर में आयएस ने अपने समर्थकों को लोन वुल्फ के आदेश दिए थे। पिछले कई वर्षों में आयएस के आतंकवादियों ने ब्रिटेन, फ्रान्स, जर्मनी, बेल्जियम इन यूरोपीय देशों में हमले किए हैं। इनमें से अधिकतम हमले एकल आतंकवादियों ने किए थे।

वर्ष भर पहले फ्रान्स में इस शहर में आयएस के कट्टरपंथी है। समर्थकों ने बहुत बड़ा ट्रक तेजी से भीड़ के से भरे हुए रास्ते पर चलाया था। तथा जर्मनी में भी लोन वुल्फ पर हमले किए थे। इस पोस्टर पर आयएस ने अमरिका के राष्ट्राध्यक्ष का निवास स्थान व्हाइट हाउस, रोम का कोलोसियम और इजिप्ट के प्रसिद्ध पिरामिड नष्ट करने की धमकी देने वाले पोस्टर भी प्रसिद्ध किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.