‘कोरोनावायरस’ के विरोध में भारतीय लष्कर का ‘ऑपरेशन नमस्ते’

नयी दिल्ली – देश की सेना तंदुरुस्त होगी, तो अधिक समर्थता से देश की रक्षा कर सकेगी; इसीलिए कोरोनावायरस के संक्रमण के दौरान जवानों को अपने आपको फिट रखना अत्यावश्यक साबित होता है, ऐसा कहकर भारतीय लष्करप्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने ‘ऑपरेशन नमस्ते’ की घोषणा की। सीमा पर तैनात रहनेवाले तथा विभिन्न मुहिमों में कर्तव्य कर रहे जवानों का लष्कर द्वारा सुयोग्य खयाल रखा जा रहा है, ऐसा यक़ीन लष्करप्रमुख ने इस जवानों के परिजनों को दिलाया है। उसी समय, आपके परिवार का पूरा खयाल रखा जायेगा, ऐसा आश्वासन जनरल नरवणे ने जवानों को दिया है।

साथ ही, देश जब कोरोनावायरस का सामना कर रहा है, तब लष्कर भी इस संक्रमण के विरोध में लड़ने के लिए सुसज्जित है, ऐसी घोषणा जनरल नरवणे ने की। भारतीय लष्कर के अन्य मुहिमों की तरह यह मुहिम भी क़ामयाब होगी, ऐसा विश्वास जनरल नरवणे ने व्यक्त किया।

इससे पहले भारत के रक्षादलप्रमुख जनरल बिपिन रावत ने भी, कोरोनावायरस के संक्रमण का मुक़ाबला करने के लिए रक्षादल सुसज्जित हैं, ऐसा घोषित किया था। कोरोनावायरस के मरीज़ों पर ईलाज करने के लिए सेना ने अपने अस्पताल तैयार रखे होने की ख़बरें जारी हुईं थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.