मुजीबूर रहमान के हत्यारे को भारत ने बांगलादेश के हाथ सौप दिया

ढाका – बांगलादेश के संस्थापक एवं भूतपूर्व प्रधानमंत्री मुजीबूर रहमान की हत्या करने की साजिश में शामिल रिसालदार मोसलेहुद्दीन खान को भारत ने बांगलादेश के हाथ सौप दिया है। रिसालदार को पश्‍चिम बंगाल से गिरफ्तार किया गया था। कुछ दिन पहले ही बांगलादेश ने, बंगबंधु मुजीबूर रहमान के कातिलों में से एक अब्दुल माजीद को फाँसी दी थी। माजीद पिछले २५ वर्षों से कोलकाता में छिपा बैठा था।

सोमवार के दिन भारतीय सुरक्षा यंत्रणा ने रिसालदार मोसलेहुद्दीन खान को बांगलादेश की सुरक्षा यंत्रणा के हाथ में दिया। मुजीबूर रहमान की हत्या की साजिश में शामिल बारह लोगों को सन २००९ में बांगलादेश की अदालत ने फाँसी की सज़ा सुनाई थी। इनमें से छह आरोपी फरार घोषित किए गए थे। उनमें रिसालदार खान भी शामिल था।

रिसालदार बांगलादेश से भागकर भारत पहुँचा था और वह पश्‍चिम बंगाल के २४ परगणा ज़िले के बोनगाव में दवाईयों की दुकान चला रहा था। भारतीय यंत्रणा ने उसे वहीं से हिरासत में लिया था। कोलकाता से बांगलादेश पहुँचे अब्दुल माजीद को बांगलादेशी सुरक्षा यंत्रणा ने कुछ महीनें पहले ही हिरासत में लिया था। इसके बाद हुई जाँच के दौरान, माजिद ने रिसालदार से संबंधित जानकारी बयान की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.