फ्रान्स में तीसरे लॉकडाउन की घोषणा

पॅरिस – कोरोना के बढ़ते फैलाव की पृष्ठभूमि पर, फ्रान्स में तीसरे लॉकडाउन की घोषणा की गई है। यह लॉकडाउन चार हफ्ते की कालावधी के लिए होगा और स्कूल तीन हफ़्तों के लिए पूर्ण रूप से बंद रहेंगे, ऐसी जानकारी राष्ट्राध्यक्ष इमॅन्युएल मॅक्रॉन ने दी। अगर अभी ही गतिविधियाँ नहीं कीं, तो हम नियंत्रण खो सकते हैं, इन शब्दों में राष्ट्राध्यक्ष मॅक्रॉन ने बुधवार रात को लॉक डाउन की जानकारी दी ।

france-lockdownफ्रान्स के प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स ने संसद को संबोधित करते समय, शुक्रवार की मध्यरात्रि से राजधानी पैरिस समेत १६ राज्यों में लॉकडाउन पर अमल शुरू होगा, यह स्पष्ट किया। इस दौर में सोशल डिस्टंसिंग, वर्क फ्रॉम होम और मास्क इन पर जोर देने के एहतियात फ्रेंच जनता बरतें, ऐसा आवाहन भी फ्रेंच प्रधानमंत्री ने किया है। शाम ७ बजे के बाद संचारबंदी लागू होगी, ऐसा भी प्रधानमंत्री कास्टेक्स ने बताया।

फ्रान्स में पिछले २४ घंटों में लगभग ४० हज़ार नए मरीज दर्ज हुए होकर, मृतकों की कुल संख्या ९१ हज़ार, ८३३ हुई है। फ्रान्स में मरीजो की संख्या ४२ लाख, ४१ हज़ार, ९५९ पर पहुंची है। कोरोना के बढ़ते फैलाव के पीछे नया स्ट्रेन तथा मंद गति से चलने वाला टीकाकरण, ये प्रमुख घटक बताये जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.