जम्मू-कश्‍मीर में हुई मुठभेड़ में पांच आतंकी ढ़ेर

श्रीनगर – जम्मू-कश्‍मीर में सुरक्षा बलों के सैनिक और आतंकियों के बीच हुई दो मुठभेड़ों में पांच आतंकी मारे गए हैं। इनमें से पुलवामा में हुई मुठभेड़ में तीन और शोपियान में हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए हैं।

jammu-kashmir-terroristsपुलवामा ज़िले के हाकरीपोरा और काकापोरा में आतंकी छिपे होने की जानकारी सुरक्षा बलों को प्राप्त हुई थी। इस आधार पर सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्‍मीर पुलिस ने संयुक्त मुहिम चलाई। इस सर्च मुहिम के दौरान सुरक्षा सैनिकों को देखते ही आतंकियों ने गोलीबारी शुरू की। इस पर सैनिकों ने मुँहतोड़ प्रत्युत्तर दिया। इस मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए। मुठभेड़ की जगह से आतंकियों के शव बरामद किए गए और साथ ही तीन एके रायफल भी बरामद होने की जाकारी अधिकारी ने साझा की।

पुलवामा के साथ शोपियन ज़िले के मेलहुरा इलाके में सुरक्षा बलों के सैनिक और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए। इन आतंकियों से एके-४७ रायफल और एक पिस्तौल बरामद किया गया। बीते कुछ महीनों में सुरक्षा सैनिकों ने आतंकियों के विरोध में जारी रखी मुहिम के कारण आतंकियों के खेमे में बड़ा ड़र का माहौल बना है। इस वर्ष अब तक हुई सुरक्षा बलों की कार्रवाई में बड़ी संख्या में आतंकी मारे गए हैं और घुसपैठ की रोक में भी बड़ी कामयाबी प्राप्त हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.