कश्मीर में पाँच जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर, दि. ६ (वृत्तसंस्था ) –  जम्मू-कश्मीर के केरण सेक्टर में सुरक्षादल के जवान और आतंकवादियों में हुई मुठभेड़ में सुरक्षादल के पाँच जवान शहीद हुए हैं। रविवार को कश्मीर वॅली में घुसपैंठ की बड़ी कोशिश नाक़ाम कर दी गयी थी। मुठभेड़ में पाँच आतंकी ढ़ेर कर दिए गये थे। लेकिन इस मुठभेड़ में एक जवान शहीद हुआ था और चार जवान ज़ख़्मी हुए थे। उन ज़ख़्मी जवानों की भी सोमवार को वीरमृत्यु हो गयी।

रविवार को केरण सेक्टर के यहाँ की नियंत्रणरेखा पर से आतंकी घुसपैंठ कर रहे हैं, ऐसा सुरक्षादल के जवानों के ध्यान में आया। इस समय सुरक्षादल के जवान और आतंकियों में हुई मुठभेड़ में एक जवान शहीद हुआ था; वहीं, चार जवान ज़ख़्मी हुए थे। गंभीर रूप से ज़ख़्मी हुए इन चारों जवानों की सोमवार को ईलाज़ के दौरान ही मृत्यु हो गयी।

शहीद हुए जवानों में हिमाचल प्रदेश के सुभेदार संजीव कुमार, उत्तराखंड के हवालदार दवेंद्र सिंग, हिमाचल प्रदेश के पॅराट्रूपर बाल कृष्ण, उत्तराखंड के पॅराट्रूपर अमित कुमार और राजस्थान के छत्रपाल सिंह इनका समावेश है। शहीद हुए हिमाचल प्रदेश के दोनों जवानों पर सैनिकी सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किये गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.