फिरौती के मामले में दाउद का भाई गिरफ्तार

ठाणे: कुविख्यात अपराधी दाउद इब्राहिम का भाई इक़बाल कासकर एवं उसके दो सहयोगी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ठाणे के एक बिल्डर से फिरौती वसूल करने के मामले में इक़बाल और उसके सहयोगियों को गिरफ्तार करने की जानकारी पुलिस ने दी है। सन २०१३ में इक़बाल ने एक बिल्डर को दाऊद के नाम से धमकाते हुए ३० लाख रुपयों एवं लगभग ५ करोड रुपयों की कीमत के ४ फ्लैटस हतियाये थे।

दाउद का भाईठाणे के कासारवडवली पुलिस स्टेशन में इस बारे में शिकायत दर्ज की गई थी।  सोमवार की रात नागपाड़ा के घर से इक़बाल कासकर को कब्जे में लिया गया है। मुमताज शेख एवं इसरार अली जमील सैय्यद इन दो सहयोगियों को भी कब्जे में लिया गया है। उनकी जांच करने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया। सन २०१३ में ठाणे के एक बिल्डर को दाऊद इब्राहिम के नाम से धमकाते हुए लगभग ३० लाख रूपयों की फिरौती वसूल करने का आरोप उन पर है। साथ ही बिल्डर से लगभग ५ करोड़ रकम के चार फ्लैट्स हतियाये गए हैं।

इन फ्लैट्स में ३ फ्लैट की बिक्री हुई है और एक फ्लैट सय्यद के नाम होने की बात स्पष्ट हुई है। यह फिरौती लेने के बाद भी इक़बाल तथा उसके सहयोगीयों से इस बिल्डर को धमकाया गया था यह जानकारी पुलिस ने दी है।

इस मामले में अधिक जांच शुरु होकर इस फिरौती मामले में अधिक लोगों ने सहायता होने की जानकारी सामने आई है। उनकी तलाश शुरू होने की जानकारी ठाणे पुलिस के आयुक्त परमबीर सिंहने दी है। दाऊद इब्राहिम के गृहनिर्माण क्षेत्र के काले धंधों की जिम्मेदारी इक़बाल संभाल रहा था ऐसा पुलिस का कहना है।

सन २००३ से संयुक्त अरब अमीरात ने इक़बाल कासकर का प्रत्यारोपण किया था। उस पर हत्या का आरोप था। तथा अवैध गृहनिर्माण मामले में भी उस पर जुर्म दाखिल हुआ था। सन २००७ में दोनों आरोप से इक़बाल कासकर रिहा हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.