सायबर हमलों द्वारा बिटकॉइन एवं अन्य क्रिप्टोकरेंसी की चोरी – रशियन कंपनी का इशारा

मॉस्को: पिछले कई महीनों में बिटकॉइन के साथ अन्य क्रिप्टोकरेंसी पर सायबर हमलो में बड़ी तादाद में बढ़त हुई है और यह चलन अब सायबर हमलों से सुरक्षित नहीं है। ऐसा इशारा रशिया की कैस्परर्स्की लैब इस सायबर सुरक्षा कंपनी ने दिया है। क्रिप्टो शफलर नामक मालवेअर की सहायता से क्रिप्टोकरेंसी पर हमले चढ़ाए जा रहे हैं और लगभग डेढ़ लाख डॉलर से अधिक मूल्य के बिटकॉइंस चुराने की जानकारी इस रशियन सायबर सुरक्षा कंपनी ने दी।

बिटकॉइन, चोरी, क्रिप्टोकरेंसी, कैस्परर्स्की, सायबर हमले, रशियाक्रिप्टोकरेंसी सायबर हमलों से सुरक्षित न होने की अब बात सामने आ रही है। पिछले कई महीनों में विविध क्रिप्टोकरेंसीज पर बड़े तादाद में मालवेअर प्रकार के सायबर हमले किए जा रहे हैं। यह आगे चल कर भी शुरू रहेगा ऐसे संकेत मिल रहे हैं और यह इशारा के कैस्परस्की लैब के विश्लेषक सर्जेईयुनाकोव्हस्की ने दिया है।‘क्रिप्टोशफलर’ यह मालवेअर से, ग्राहक एक वॉलेट से दूसरे वॉलेट में चलन हस्तांतरित करना क्रिप्टोकरेंसी को लक्ष्य करके चोरी करने की बात सामने आयी है।

बिटकॉइन के व्यतिरिक्त इथिरियम, झेडकैश, डैश, मोनेरो जैसे क्रिप्टोकरेंसी को भी लक्ष्य करने की जानकारी इस रशियन कंपनी ने दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.