बीते २४ घंटों के दौरान देश में १,०४५ कोरोना संक्रमितों की हुई मृत्यु – महाराष्ट्र में १७,४३३ नए मामले

नई दिल्ली – बीते २४ घंटों के दौरान भारत में १,०४५ कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई और इस महामारी के मृतकों की कुल संख्या ६६,३३३ तक जा पहुँची है। बुधवार की सुबह तक देश में कोरोना संक्रमण के ७८,३५७ नए मामले देखे गए और देश में कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा ३७.६९ लाख से अधिक हुआ है। देश में मृत हुए आधे से ज्यादा संक्रमित महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक इन तीन राज्यों के होने की बात सामने आयी है। बुधवार के दिन महाराष्ट्र में २९२ कोरोना संक्रमित मृत हुए और १७,४३३ नए मामले देखे गए। इनमें से ३४ संक्रमितों की मृत्यु मुंबई में हुई हैं और १,६२२ मामले मुंबई में ही दर्ज़ हुए हैं।

महाराष्ट्र

सोमवार से देश में ‘अनलॉक-४’ की शुरूआत हुई। लेकिन, देश में कोरोना का कोहराम अभी रुका नहीं है। बीते २४ घंटों में १,०४५ कोरोना संक्रमित मृत हुए और ७८ हज़ार नए मामले देखे गए हैं। इस दौरान देश में अब तक २९ लाख कोरोना संक्रमित इलाज़ से ठीक होने से राहत मिली है और ठीक होनेवाले मरीज़ों की मात्र ७६% तक पहुँचने की जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय ने साझा की है। बुधवार के दिन महाराष्ट्र के साथ आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में बड़ी संख्या में कोरोना के मामले सामने आए।

महाराष्ट्र

आंध्र प्रदेश में ७२ संक्रमित मृत हुए और १०,३९२ नए मामलें दर्ज़ हुए. कर्नाटक में बीते २४ घंटों में ११३ कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ा और ९,८६० नए मरीज़ सामने आए। बंगलुरू में सबसे अधिक ३,४२० मामले दर्ज़ हुए है। तभी गोवा में कोरोना के ६३६ नए मामले देखे गए। गोवा में एक दिन में देखे गए कोरोना संक्रमितों का यह सबसे बड़ा आँकड़ा है. तभी पुणे में कोरोना संक्रमितों की संख्या नई दिल्ली से अधिक हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.