एलियन्स के अस्तित्व की जानकारी उपलब्ध है

हिलरी क्लिंटन के सहकर्मी का सनसनीख़ेज़ दावा

Hillary Podesta Alien Collage

 

‘अमरीका की सरकार के द्वारा उनके पास रहनेवाले सबूत जनता के सामने रखे जाने पर, जनता ही एलियन्स (परग्रहनिवासी) के बारे में उचित निर्णय कर सकेगी। इस विश्व में पृथ्वी के अलावा कई ग्रह हैं और अमरीका की जनता सच का स्वीकार करने के लिए तैयार है’ इन शब्दों में डेमोक्रॅट पार्टी की उम्मीदवार हिलरी क्लिंटन के सलाहगार एवं प्रचार मुहिम के प्रमुख जॉन पॉडेस्टा ने एलियन्स के सिलसिले में सनसनीख़ेज़ दावा किया है। पिछले महीने, एक इंटरव्ह्यू के दौरान हिलरी क्लिंटन ने यह यक़ीन दिलाया था कि ‘यदि वे राष्ट्राध्यक्ष बन जाती हैं, तो अमरिकी प्रशासन के पास एलियन्स के बारे में जो कुछ भी जानकारी है, उसे वे खुला कर देंगी।’

अमरीका की अग्रसर वृत्तवाहिनी ‘सीएनएन’ को दिए इंटरव्ह्यू में पॉडेस्टा ने, एलियन्स के मुद्दे पर सनसनीख़ेज़ वक्तव्य किये हैं। विश्व में एलियन्स का अस्तित्व रहने के सबूत यदि उपलब्ध हैं, तो उन्हें खुला कर देने का वक़्त आ गया है, ऐसी माँग पॉडेस्टा ने अमरिकी सरकार के पास की। ‘अमरिकी जनता के द्वारा ‘अज्ञात उड़न तश्तरियों’ (यूएफ़ओ) जैसी घटनाओं के सिलसिले में कुछ जायज़ सवाल उपस्थित किये गए हैं। अमरीका की सरकार इन सवालों का सुचारु रूप से जवाब देकर अपनी ज़िम्मेदारी को अच्छी तरह से निभा सकती है’, ऐसा आवाहन भी क्लिंटन के सहकर्मी ने किया।

राष्ट्राध्यक्षपद की लड़ाई की प्रमुख उम्मीदवार हिलरी क्लिंटन ने भी पॉडेस्टा के वक्तव्य की पुष्टि करनेवाला वक्तव्य किया है। ‘एलियन्स के बारे में जो कुछ भी जानकारी है, सबूत उपलब्ध हैं, उन्हें मैं भी देखना चाहती हूँ। एलियन्स के संदर्भ में घटित घटनाओं के बारे में कई बातें कही जाती हैं और यह ज़रूरी नहीं कि उनमें से हर बात यह किसी ने घर बैठे तैयार की हुई मनगढंत कहानी है। लोगों ने अलग अलग चीज़ें देखी हैं; अब वे क्या हैं यह तो मैं नही जानती। लेकिन जनता को इस संदर्भ में जानकारी दी जानी चाहिए, ऐसा मुझे लगता है’, इन शब्दों में क्लिंटन ने पॉडेस्टा की माँग का समर्थन किया।

लेकिन उसी समय, ‘इस संदर्भ में रहनेवाली जानकारी यदि अमरीका की सुरक्षा की दृष्टि से महत्त्वपूर्ण होगी, तो उसे खुला करना मुश्किल है और उसका विरोध किया जा सकता है’ ऐसी चेतावनी भी उन्होंने दी। अमरीका के कुछ विश्लेषकों ने दावा किया है कि पॉडेस्टा ने इंटरव्ह्यू के दौरान दी हुई यह जानकारी यानी एलियन्स के मुद्दे पर वरिष्ठ अधिकारी से आयी हुई स्वीकृति ही है। ‘ठेंठ शब्दों में न बोलते हुए भी पॉडेस्टा ने यह कह दिया कि एलियन्स हैं और उनके संदर्भ में दस्तावेज़ भी उपलब्ध हैं’, ऐसा इन विश्लेषकों का कहना है।
हिलरी क्लिंटन ने इससे पहले जनवरी महीने में भी, एक इंटरव्ह्यू के दौरान, अमरिकी सेना के गोपनीय लष्करी अड्डे के रूप में जाने जानेवाले ‘एरिया ५१’ में एलियन्स के संदर्भ में कुछ जानकारी उपलब्ध है या नहीं, इसकी खोज करने के सिलसिले में वक्तव्य किया था। उसके लिए स्वतंत्र टास्क फ़ोर्स का निर्माण करने का आश्वासन भी दिया था।

हिलरी क्लिंटन के पति एवं अमरीका के पूर्व राष्ट्राध्यक्ष बिल क्लिंटन ने सन २०१४ में, एक इंटरव्ह्यू के दौरान, सेना के गोपनीय लष्करी अड्डे के रूप में जाने जानेवाले ‘एरिया ५१’ के बारे में तथा एलियन्स के संदर्भ में जानकारी हासिल करने की कोशिश की होने के बारे में कहा था। वहीं, पिछले साल, अमरीका के राष्ट्राध्यक्ष बराक ओबामा ने, ‘एलियन्स का मुझपर नियंत्रण है और मैं कोई भी बात उजागर नहीं कर सकता, ऐसा सनसनीख़ेज़ वक्तव्य किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.