बलोच बागियों के हमले में पाकिस्तान के सात सैनिक ढ़ेर

Balochक्वेटा – बलोचिस्तान में ‘बलोच लिब्रेशन फ्रंट’ (बीएलएफ) के बागियों ने पाकिस्तानी सेना पर किए हमले में सात सैनिक ढ़ेर हो गए। बलोचिस्तान आज़ाद होने तक पाकिस्तान सेना पर इसी तरह के हमले जारी रहेंगे, यह इशारा बलोच बागियों ने दिया है। इस वर्ष के पहले छह महीनों में बोलच बागियों ने पाकिस्तान सेना पर ६७ बार हमले किए। इन हमलों में पाकिस्तान के १३१ सैनिक मारे गए हैं और १०० से अधिक घायल होने का दावा ‘बीएलएफ’ ने किया है।

गुरूवार को ‘बीएलएफ’ ने बलोचिस्तान के मासकय में स्थित पाकिस्तानी सेना की चौकियों पर हमले किए। इस दौरान पाकिस्तान के तीन सैनिक मारे गए और एक घायल हो गया। इसके बाद शुक्रवार की सुबह ‘बीएलएफ’ ने बलोचिस्तान के झाऊ में पाकिस्तानी सेना के गश्‍ती दल पर हमला किया। इसमें पाकिस्तान के चार सैनिक ढ़ेर हो गए और दो घायल हुए।

Baloch-Pakistanबलोचिस्तान को आज़ादी मिलने तक पाकिस्तानी सेना पर इसी तरह हमले होते रहेंगे, यह इशारा ‘बीएलएफ’ के प्रवक्ता ग्वाहराम बलोच ने दिया। इसी बीच दो सप्ताह पहले जर्मनी में बलोचिस्तान के कार्यकर्ता ने पाकिस्तानी सेना द्वारा किए जा रहे अत्याचारों के विरोध में प्रदर्शन किए गए थे। पाकिस्तानी सेना ने बलोचिस्तान में एक नौं वर्ष की लड़की की हत्या करवाई थी। इसके वजह से बलोचिस्तान की जनता बहुत क्रोधित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.