कश्‍मीर की नियंत्रण रेखा के उस ओर ३०० आतंकी घुसपैठ की तैयारी में – ‘बीएसएफ’ के अतिरिक्त महासंचालक सुरेंद्र पवार

kashmir-loc-bsfश्रीनगर – जम्मू-कश्मीर की नियंत्रण रेखा के उस ओर बने ‘लौंच पैडस्‌’ पर करीबन २५० से ३०० आतंकी भारत में घुसपैठ करने के लिए तैयार हैं, ‘सीमा सुरक्षा बल’ (बीएसएफ) के अतिरिक्त महासंचालक सुरेंद्र पवार ने यह जानकारी साझा की है। जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी शुरू होने से पहले इन आतंकियों को भारतीय सीमा में घुसाने के लिए पाकिस्तान कड़ी कोशिश कर रहा है। लेकिन, उसकी सभी चालें नाकाम की जा रही हैं। दो दिन पहले ही माछिल सेक्टर में घुसपैठ करने की आतंकियों की कोशिश नाकाम की गई थी। इस दौरान हुए संघर्ष में भारतीय सेना के अधिकारी समेत चार सैनिक शहीद हुए थे।

इस वर्ष आतंकियों की घुसपैठ में बड़ी मात्रा में गिरावट हुई है। इस वर्ष अबतक मात्र २५-३० आतंकियों ने भारत में घुसपैठ की है। बीते वर्ष पाकिस्तान से कुल १४९ आतंकियों ने भारत में घुसपैठ की थी। भारतीय सुरक्षा बल आतंकियों की घुसपैठ करने की साज़िश नाकाम कर रहे हैं। इसी कारण घुसपैठ में कमी होने की बात इस अफसर ने कही है।

मौजुदा स्थिति में सीमा के उस ओर स्थित लौंच पैडस्‌ पर २५० से ३०० आतंकी उपस्थित हैं और बर्फबारी शुरू होने से पहले भारत में घुसपैठ करने की तैयारी में बैठे हैं। लेकिन, इन आतंकियों की कोशिश नाकाम की जाएगी, यह बात ‘बीएसएफ’ के अतिरिक्त महासंचालक ने ड़टकर कही है। इस दौरान उन्होंने माछिल सेक्टर में आतंकियों से हुई मुठभेड़ में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पण की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.