‘अल शबाब’ के सोमालिया के आतंकवादी हमले में २७ सैनिक ढेर

तृतीय महायुद्ध, परमाणु सज्ज, रशिया, ब्रिटन, प्रत्युत्तर

मोगादिशु – अफ्रीका का आतंकवादी संगठन ‘अल शबाब’ ने सोमालिया के लष्करी अड्डे पर किए हमले में २७ सैनिकों की जान गई है।पिछले दो महीनों में दूसरी बार लष्करी अड्डे पर हमला हुआ है और अफ्रीका के आतंकवादी समूह फिर एक बार आक्रामक होने के संकेत मिल रहे हैं।

सोमवार को सवेरे अल शबाब के आतंकवादियों ने आत्मघाती विस्फोट करके ‘बार संगुनी’ इस लष्करी अड्डे पर हमला किया है।यह अड्डा सोमालिया की दक्षिण में स्थित किस्मायू बंदरगाह से ५० किलोमीटर की दूरी पर है।विस्फोट के बाद आतंकवादियों ने लष्करी अड्डे पर जोरदार गोलीबारी और हमला करना शुरू किया।इसमें २७ सैनिक मारे गए हैं और कुछ सैनिक जंगल में भाग जाने की जानकारी अल शबाब ने दी है।

अल शबाब ने इस अड्डे पर किया हुआ यह दूसरा आतंकवादी हमला है।इसके पहले जून महीने में किए हमले में सात सैनिक घायल हुए थे।नए हमले के बाद अड्डे पर अतिरिक्त बल भेजे जाने की जानकारी लष्करी अधिकारियों ने दी है। इस हमले की वजह से अल शबाब फिर एक बार सक्रिय होने के संकेत मिले हैं और सोमालिया में आतंकवाद विरोधी मुहीम पर सवाल खड़े हुए हैं।

सोमालिया के स्थानीय लष्कर के साथ साथ ‘अफ़्रीकी महासंघ’ का लष्कर तैनात है और अमरिका की तरफ से भी सेना की तैनाती की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.