आंध्रप्रदेश में कोविड सेंटर में आग भड़कने से १० लोगों की मौत

विजयवाडा – आंध्र प्रदेश के विजयवाडा में स्थित कोविड सेंटर बनाए गए होटल में भड़की आग से १० लोगों की मौत हुई है। चार दिन पहले ही गुजरात के अहमदाबाद में भी ऐसी ही दुर्घटना हुई थी। अहमदाबाद की इस घटना में झुलसने से आठ मरीज़ों की मृत्यु हुई थी। इस वजह से कोविड सेंटर में इलाज़ होनेवाले मरीज़ों की सुरक्षा को लेकर सवाल उपस्थित हो रहा है।

AndhraPradesh-covid-centerरविवार की सुबह करीबन ५ बजे विजयवाडा के एलुरू मार्ग पर स्थित स्वर्ण पैलेस होटल में आग भड़कने की यह घटना हुई। यह होटल कोविड सेंटर में तब्दील किया गया था। इस सेंटर में २२ मरीज़ों पर इलाज हो रहा था और इनके लिए सेंटर में दस लोगों का मेडिकल स्टाफ मौजूद था। शॉर्टसर्किट होने से यह आग भड़की होगी, ऐसा कहा जा रहा है। लेकिन, इस घटना के पुख़्ता कारण की खोज करने की कोशिश जारी होने की जानकारी विजयवाडा के पुलिस उपायुक्त विक्रांत पाटील ने साझा की। आग लगने के बाद उठे धुंए में दम घुटने से कुल १० लोगों की मृत्यु होने की जानकारी सामने आयी है।

AndhraPradesh-covid-centerआग भड़कने की जानकारी प्राप्त होते ही दमकल की गाड़ियां घटना की जगह पर पहुँचीं। तब तक होटल में बड़ी मात्रा में धुँआ फैल चुका था। ऐसे में होटल में मौजूद मरीज़ों को सांस लेने में तकलिफ हुई। दमकल के सैनिकों ने सीढी लगाकर होटल में फंसे मरीज़ों को बाहर निकाला। इस दौरान होटल के सुरक्षा रक्षक के साथ अन्य दो कर्मीयों ने अपनी जान बचाने के लिए दूसरी और तीसरी मंजिल से कूद लगाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने इस दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.